Post Office GDS Vacancy 2024 : कुल 44,000 पद, पोस्ट ऑफिस और भी बहुत कुछ

Post Office GDS Vacancy 2024: पोस्ट ऑफिस में नौकरी की तलाश कर रहे सभी उम्मीदवारों के साथ-साथ सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, हाल ही में पोस्ट ऑफिस ने एक नई वैकेंसी की घोषणा की है जिसमें 40,000 से अधिक पदों पर सीधी भर्ती की जा रही है। घर बैठे ऑनलाइन आवेदन करके आप सरकारी नौकरी पा सकते हैं ग्रामीण डाक क्लर्क पदों पर बंपर भर्ती की घोषणा की गई है, हाल ही में अधिसूचना जारी हुई है, पूरी जानकारी और महत्वपूर्ण जानकारी नीचे पढ़ें।

जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए ग्रामीण डाक सेवक पदों पर नौकरी का अच्छा मौका है आप सभी घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और नौकरी पा सकते हैं आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2024 है इस तारीख से पहले सभी उम्मीदवारों को आवेदन पूरा करना होगा प्रक्रिया पूरी करने के लिए आप शैक्षणिक योग्यता वेतनमान और नोटिफिकेशन के बारे में नीचे पढ़ सकते हैं |

Post Officer Notification 2024 PDF Release date & Last date for Mail Guard, GDS & Postal Assistant

Recruitment Body Indian Post Office Department
Name Of The Post MTS, Mail Guard, GDS and Other Bharti
Post Numner 8560
Notification Release Date In April Last week
Which State All State
Selection Process Post wise Mention in official Notification
Application Method Online
44248 post notification Click here
Official Website for apply online www.indiapost.gov.in

Post Office GDS Vacancy 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

इस डाकघर भर्ती की अंतिम तिथि 5 अगस्त 2024 है, इस तिथि से पहले सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, आवेदन प्रक्रिया नीचे दी गई है, शैक्षिक योग्यता के बारे में बात करते हुए, 10 वीं कक्षा और उससे ऊपर उत्तीर्ण सभी उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं पोस्ट ऑफिस में क्लर्क की नौकरी के लिए इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की स्थानीय भाषा का ज्ञान सभी भाषाओं में अच्छा होना चाहिए। 10वीं पास और उससे ऊपर की पढ़ाई करने वाले सभी उम्मीदवार नीचे दी गई ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।

डाकघर डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन दस्तावेज

इस भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेजों की बात करें तो आप आवेदन प्रक्रिया के दौरान आधार कार्ड, पैन कार्ड, 10वीं की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज, फोटो, हस्ताक्षर और आवासीय प्रमाण के साथ राशन कार्ड और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं।

डाकघर जीडीएस रिक्ति 2024 के लिए सभी आवेदन विवरण

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें कुछ आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के सभी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा, लेकिन ओबीसी सामान्य वर्ग के सभी उम्मीदवारों को सौ रुपये तक आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 5 अगस्त 2024 से पहले की प्रक्रिया आवेदन पूरा करने की अंतिम तिथि के बारे में अधिक जानकारी और जानकारी प्राप्त करने के लिए आप अधिक विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना भी डाउनलोड कर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

आवेदन प्रक्रिया बहुत आसान है सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in (India Post GDS Vacancy 2024 Apply Online) पर जाना होगा जहां आपको Indian Post GDS Vacancy 2024 का विकल्प दिखेगा उस पर क्लिक करने के बाद आवेदन पत्र भरना होगा आपके सामने खुल जाएगा। यदि आप पहली बार इस वेबसाइट पर जा रहे हैं तो आपको ओटीपी के माध्यम से पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी होगी और आवेदन पत्र भरना होगा और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करना होगा और सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।

Apply Online :  https://www.indiapost.gov.in/

 

Leave a Comment


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});